बीकानेर में ए. आई. आर. एफ का धरना प्रदर्शन

ए. आई. आर. एफ के आह्वान पर पूरे देश मे चल रहे रेल कर्मचारियों के 01 जनवरी से 15 जनवरी तक सघन अभियान पखवाड़ा के नोंवे दिन आज कॉमरेड अनिल व्यास जोनल प्रेसिडेंट नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन के नेतृत्व मे भारी संख्या में रेल कर्मचारियों ने मण्डल चिकित्सालय लालगढ़ मे प्रदर्शन किया ।

आज पूरे 8 दिन निरंतर मण्डल के विभिन्न स्टेशनों व उपमंडलों मे प्रदर्शनों का क्रमबद्ध होने के बावजूद आज पुनः रेल कर्मचारी रेलवे हॉस्पिटल लालगढ़ पहुँच कर प्रदर्शन को सफल बनाया
कॉमरेड अनिल व्यास जोनल प्रेसिडेंट ने वहाँ मौजूद सभी रेलकर्मीयों को अपने उद्बोधन में कहा कि जिस तरह पूरे देश में एन.पी.एस. को लेकर देश के समस्त कर्मचारियों मे भारी विरोध है।

सरकार ने इस पर कोई विचार नहीं किया तो कर्मचारी शीघ्र ही ए. आई. आर. एफ के नेतृत्व मे एक बड़ा विरोध प्रदर्शन करेगे, सरकार जिस तरह कोविड की आड़ मे ट्रेनों को स्पेशल ट्रेनों के नाम से चला कर आम जनता की सुविधाओं को अनदेखा कर रही है और पूंजीपतियों के हाथ मे रेल संचालन देने का काम कर रही है इसे रेलकर्मीयों में भारी रोष है ।

देश के उद्योगपतियों के हाथ रेल अगर जाती है तो देश के लिए बड़ा हानिकारक है। यह एक आम आदमी का सबसे सुलभ साधन है। सरकार के द्वारा सभी मार्ग आवागमन के लिए खुल गए है परन्तु रेल का नियमित संचालन नहीं कर रही है। इसे जल्द चालू करें। रेल कर्मचारी पूर्व मे भी कोविड आपदा मे भी लगतार सेवा दे कर गुड्स ट्रेन के संचालन मे वर्द्धि की है। सभी रेल साथी बधाई के पात्र है।
कॉम अनिल व्यास जोनल अध्यक्ष ने आज कर्मचारियों की मंडल चिकित्सालय के अधीन लबित मांगो के लिए मुख्य चिकित्सा अंधीक्षक लालगढ से बात की ओर मेडिसिन के सम्बंद एवं लंबे समय से गमबीर बीमारी से त्रस्त कर्मचारियों का मेडिकल सुविधा एवं अन्य कार्यवाही के सम्बद्ध मे बात की ओर इसे जल्द पूरा करने को कहा अन्यथा आगमी दिनों मे मांगो को पूरा नही किया तो रेल चिकित्सालय के आगे धरना ओर प्रदर्शन को किया जाएगा

जिसकी समस्त जवादरी रेल प्रशासन की होगी पूर्व मे जोनल अध्यक्ष ने समस्त चिकित्सालय मे निरक्षण किया था जब कर्मचारियों ने अपनी अस्पताल मे हो रही परेशानियों से अवगत करवाया था।
कॉम गणेश वासिष्ठ शाखा सचिव लालगढ ने प्रदर्शन मे आये सभी युवा को सम्बोधन मे सरकार को चेताया कि रेल निजीकरण का अगर कोई भी संचालन बीकानेर मंडल से हुआ तो सभी रेलकर्मी इस के लिए बड़ा विरोध के लिए तैयार है और हम हर हाल मे इसका विरोध करेगे।

पूर्व मे बाद हुए डी.ए. को फ्रीज को पुनः बहाल करें ओर युवा का भविष्य ओ.पी.एस को भी पुनः लागू करें
इस प्रदर्शन मे कॉम दिनेश सिंह, कॉम मुस्ताक अली, विजय श्रीमाली, रामहंस मीना , धर्मेंद्र , पवन कुमार, सेवानंद, प्रदीप चौधरी , संजीव मालिक अल्ताफ़ खान, संजय हर्ष, श्रीराम , राजेन्द्र चंदेला , कुलदीप , मोहम्मद आरिफ, अमरनाथ, सुशील, मनोज रावत सेवानिवृत्त मोहम्मद हसन, लालचंद इनखिया, और बहुत से साथी कर्मचारी मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *