सिंधी सिपाही समाज की एक नई स्मारिका जल्दी पब्लिश की जाएगी

आज दिनांक 26 जनवरी 2021 को धोबी तलाई में सिंधी सिपाही समाज की एक नई स्मारिका पब्लिश करने बाबत एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में सिंधी सिपाही समाज में जागरुकता पैदा करने और समाज को जोड़ने के लिए एक नई स्मारिका तैयार करने का फैसला लिया गया है।
समाज की इस से पहले भी एक सामाजिक स्मारिका पब्लिश हुई थी मगर उस को लम्बा समय बीत गया है। आज समाज में एकजुटता की आवश्यकता है, बिना एकता के कोई समाज विकास नहीं कर सकता है।
इस बैठक में जहां स्मारिका पब्लिश करने पर ज़ोर दिया गया वहीं समाज में पढ़ने वाले बच्चों में अच्छे अंक लाने वालों को सम्मानित किया जाएगा। इसी तरह से समाज में बहुत सी प्रतिभाएं हैं विभिन्न क्षेत्रों में उनकी जानकारी भी इस स्मारिका में शामिल की जाएगी और स्मारिका की शोभा बढ़ाने बाबत ज़रुरत के अनुसार इस में समाज सुधार के लिए दानिष्वरों से उनके विचारों को आलेखों की शक्ल में छापे जाएंगे।
इस बैठक में तैय किया गया है कि आगामी बैठक जल्दी ही इतवार तक रखने की मन्शा ज़ाहिर की गई है। आज की इस बैठक में मास्टर मुइनुद्दीन जी, हाजी अब्दुर्रहमान पंवार, मक़बूल अहमद पड़िहार, काॅमरेड अब्दुर्रहमान कोहरी, कुंवर नियाज़ मुहम्मद पत्रकार एवं एडवाकेट, मुहम्मद असलम एडवोकेट, मास्टर मुहम्मद सद्दीक़ पड़िहार और इदरीस अहमद जोईया कर्मचारी लीडर शामिल हुए और सभी ने समाज सुधार और तरक़्क़ी के लिए अपने-अपने विचार रखे जो कि बहुत ही सराहनीय हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *