बीएसएफ जवानों ने नोखा तक चलाई साइकिल

बॉस्केट बॉल खिलाड़ी भी दौड़े

बीकानेर। बीएसएफ जवानों और बॉस्केट बॉल खिलाडिय़ों ने आज फिट इंडिया अभियान के तहत जागरूकता रैली का आयोजन किया। इस रैली में बीएसएफ जवानों ने नोखा तक साइकिल चलाई और बॉस्केट बॉल खिलाडिय़ों ने म्यूजियम ग्राउंड तक दौड़ लगाई।


डॉ. करणीसिंह राजकीय स्टेडियम से कलेक्टर नमित मेहता ने इस रैली को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया। बॉस्केट बॉल खिलाडिय़ों ने म्यूजियम ग्राउंड तक दौड़ लगाकर शहरवासियों का फिट रहने का संदेश दिया। इसके बाद बीएसएफ जवानों ने 64 किलोमीटर की नोखा तक की साइकिल रैली निकाली। इस रैली में बीएसएफ के सौ से ज्यादा जवान शामिल रहे।


लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता पैदा करने का संदेश देती ये खास मेराथन नोखा में जाकर समपन्न हुई। मेराथन के जरिए बीएसएफ का खिलाडिय़ों के साथ गेम्स को प्रमोट करना और स्वस्थ बने रहने का संदेश देना था। जागरूकता रैली को रवाना करने के दौरान कलेक्टर नमित मेहता ने कहा कि कोरोनाकाल में ऐसे बेहतरीन आयोजन से शहर के लोगों में अपने स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता आएगी। लोग अपने स्वास्थ्य का पूरी तरह से ध्यान रखेंगे। सीमा सुरक्षा बल के डीआईजी पुष्पेन्द्रसिंह राठौड़ ने कहा कि ऐसे उद्देश्यपूर्ण कार्यक्रमों से देशवासियों में देशभक्ति की भावना बढ़ती है, बीएसएफ के जवानों के लिए ये गौरव के क्षण होते हैं।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रहलादसिंह कृष्णिया, बीकानेर व्यापार उद्योग मंडल के अध्यक्ष रघुराजसिंह, मक्खन अग्रवाल, दीपक पारीक, अनिल सोनी, विनोद भोजक, जिला बॉस्केट बॉल संघ के राजेन्द्रसिंह शेखावत सहित कई लोग मौजूद रहे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *