Saturday, July 27, 2024
Google search engine
Homeरेलवेज़महाप्रबंधक, उत्तर पश्चिम रेलवे ने बीकानेर मण्डल के विकास कार्यों का किया...

महाप्रबंधक, उत्तर पश्चिम रेलवे ने बीकानेर मण्डल के विकास कार्यों का किया निरीक्षण        

उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक श्री विजय शर्मा गुरुवार को बीकानेर के  एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे और बीकानेर मंडल पर चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने अपने निरीक्षण में प्रमुख रूप से रेल विद्युतीकरण कार्यों को प्राथमिकता देते हुए कहा की उत्तर पश्चिम रेलवे पर कुल 5500 रूट किलोमीटर में से 4000  रूट किलोमीटर पर विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण हो चुका है तथा शेष बचा कार्य भी वर्ष 2023-24 में पूरा कर लिया जाएगा।

इसके बाद पूरे जोन में विद्युतीकृत ट्रेनें चल सकेंगी।  महाप्रबंधक ने अपने दौरे में सर्वप्रथम  बीकानेर रेल मंडल के मंडल प्रशिक्षण केंद्र का दौरा किया। यहां उन्होंने प्रशिक्षणार्थियों जो हाल ही में रोजगार मेले के अंतर्गत नवनियुक्त रेलकर्मी बने उनसे मुलाकात कर उनका उत्साहवर्धन किया।

श्री  शर्मा ने प्रशिक्षणार्थियों से बातचीत में उनके ज्ञान को परखा तथा प्रशिक्षणार्थियों ने भी अपना अनुभव साझा किया। महाप्रबंधक ने मंडल कार्यालय के सभाकक्ष में बीकानेर मंडल पर चल रहे विभिन्न परियोजनाओं जिनमें अमृत भारत स्टेशन योजना तथा रेल विद्युतीकरण  शामिल है, की प्रगति के संबंध में एक समीक्षा बैठक ली जिसमें मंडल रेल प्रबंधक श्री राजीव श्रीवास्तव के साथ अपर मंडल रेल प्रबंधक श्री एसएस चौहान, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री अनिल कुमार रैना तथा बीकानेर मंडल, गति शक्ति  इकाई, निर्माण विभाग तथा रेल विद्युतीकरण विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

तत्पश्चात महाप्रबंधक ने मंडल तथा रेल विद्युतीकरण एवं निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ राजियासर स्टेशन जाकर विद्युत सबस्टेशन का निरीक्षण किया ।  उन्होंने सूरतगढ़ थर्मल पावर बिराधवाल के नए बन रहे यार्ड एवम उसके विद्युतीकरण कार्य का भी निरीक्षण किया।
                                         

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments