Thursday, July 25, 2024
Google search engine
Homeखेलटीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह की जगह शामिल होंगे मोहम्मद शमी

टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह की जगह शामिल होंगे मोहम्मद शमी

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के बीच भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए थे। जसप्रीत बुमराह का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। इसी बीच टीम इंडिया को इस टूर्नामेंट के लिए उनका रिप्लेसमेंट मिल गया है। बुमराह की जगह टीम में शामिल किए जाने वाला खिलाड़ी जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगा।

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक जसप्रीत बुमराह की जगह अब टी20 वर्ल्ड कप 2022 में स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी खेलते दिखाई देंगे. मोहम्मद शमी को स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया था, लेकिन अब वह अहम टीम का हिस्सा बनेंगे.

टी20 वर्ल्ड कप टीम में जसप्रीत बुमराह की जगह मोहम्मद शमी को लिया जायेगा जो धीरे धीरे मैच फिट हो रहे हैं और उनके अगले तीन से चार दिनों में आस्ट्रेलिया रवाना होने की उम्मीद है। सूत्रों के अनुसार ‘मोहम्मद शमी अगर फिट होते हैं, तो वह पहली प्राथमिकता होगी। वह अगले हफ्ते टीम से जुड़ेंगे।’ मोहम्मद शमी को हाल ही में कोरोना हो गया था, लेकिन अब वह कोरोना से उबर चुके हैं और कड़ी मेहनत कर रहे हैं। आईसीसी के नियमों के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप से 15 दिन पहले टीम इंडिया रिजर्व खिलाड़ियों को मेन टीम में शामिल कर सकती है।

मोहम्मद शमी पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा रहे थे। इस टी20 वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था। मोहम्मद शमी ने आखिरी बार टी20 मैच पिछले साल नामिबिया के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में खेला था। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ही मोहम्मद शमी टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं। शमी ने भारत के लिए अब तक कुल 17 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 9.55 की इकॉनमी से महज 18 विकेट ही हासिल किए हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments